Google Pixel Fold 2 Review In Hindi | जानिए पूरी जानकारी

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi : भारत के बाजार में गूगल एक नया फोल्डेबल स्मार्ट फ़ोन लॉन्च करने जा रहा है। Google Pixel Fold 2 स्मार्टफोन उन लोगो के लिए बनाया जा रहा है, जो लोग प्रीमियम क्वालिटी का फोल्ड फ़ोन चाहते है। अब हम देखेंगे की, यह स्मार्टफ़ोन आपके लिए कितना उपयोगी हो सकता है।

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi
Google Pixel Fold 2 Review In Hindi | Image Source : SMARTPRIX

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi

डिज़ाइन :-

यह स्मार्टफोन एक फोल्डेबल फ़ोन है जिसमे वायरलेस चर्जिंग सपोर्ट दिया गया है। इसमें रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। Google Pixel Fold 2 इस स्मार्टफोन को एल्युमीनियम फ्रेम दी गयी है। इस स्मर्टफ़ोने का वेट 283 ग्राम हो सकता है।


डिस्प्ले :-

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi में अब हम इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले के बारे में बात करेंगे, Google Pixel Fold 2 का 1840*2208 px रेसोलुशन के साथ 8.02 इंच का OLED फोल्डेबल डिस्प्ले दिया गया है, इसके पिक्सेल डेंसिटी की बात करे तो 368ppi दी गयी है और 120Hz रिफ्रेश रेट दिया है, Google Pixel Fold 2 में 6.29 इंच का फ्रंट साइड में OLED डिस्प्ले दिया है और 120Hz रिफ्रेश रेट दिया है। 8.02 इंच डिस्प्ले को 2450 निट्स और 6.29 इंच डिस्प्ले को 1800 निट्स का पीक ब्राइटनेस दिया है।


कैमरा :-

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi में अब हम इस स्मार्टफोन के कैमरा के बारे में बात करेंगे, इस स्मार्टफोन में रियर में ट्रिपल कैमरा सेट दिया है, जिसमे 50MP वाइड एंगल + 10.8MP अल्ट्रा वाइड + 10.8MP ऑटोफोकस के साथ अल्ट्रा वाइड कैमरा और ये OIS के साथ दिया गया है। इसमें कैमरा से संबंधित कई सरे फीचर्स दिए है जैसे की स्लो मोशन, कंटीन्यूअस शूटिंग और मैजिकल इरेज़र। Google Pixel Fold 2 के फ्रंट में पंच होल 12MP + 12MP कैमरा दिया गया है, जो आपको एक अछि सेल्फी लेने में आपकी मदत करेंगे।


यह भी पढ़िए :-

Samsung Galaxy M55 Review in Hindi

Xiaomi Civi सीरीज अब भारत में लॉन्च हो रही है


बॅटरी :-

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi में अब हम इस स्मार्टफोन के बॅटरी के बारे में बात करेंगे, इस स्मार्टफोन में 5000mAh की लिथियम पॉलीमर नॉन रिमूवेबल बॅटरी दिया गया है , इसके साथ इस स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए एक 45W का फ़ास्ट चार्जर कंपनी दे रही है जो USB TYPE-C सपोर्ट करेगी। इस स्मार्टफोन को पूरा चार्ज होने में लगभग 55 मिनट्स का समय लग सकता है। यह स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग के साथ रिवर्स चार्जिंग भी दी गयी है।


RAM & STORAGE :-

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi में अब हम इस स्मार्टफोन के RAM & STORAGE के बारे में बात करेंगे, इस स्मार्टफोन में स्टोरेज टाइप USF 4.0 दिया गया है और 12GB RAM और 256GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है।


Google Pixel Fold 2 Specification

Google Pixel Fold 2 Review In Hindi
Google Pixel Fold 2 Review In Hindi | Image Source : SMARTPRIX
Category Specifications
Display8.02 INCH, OLED Screen
1840*2208 Pixels
Corning Gorilla Glass Victus 2 Cover Glass
120 Hz Refresh Rate
Camera50MP + 10.8MP + 10.8MP Triple Rear Camera With OIS
12MP + 12MP Dual Front Camera
Battery5000mAh
45W Fast Charging
Wireless Charging
Reverse Charging
Memory12GB RAM
256 GB Storage
TechnicalAndroid v14 Operating System
Google Tensor G4
ConnectivityGPRS, EDGE, 3G, 4G, 5G.
Google Pixel Fold 2 Review In Hindi | Specification Table Source : SMARTPRIX

Google Pixel Fold 2 Launch Date & Price

कंपनी ने अभीतक भारत में Google Pixel Fold 2 Launch Date के बारे में कोई भी खुलासा नहीं किया है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 1,59,990 रुपये हो सकती है, ऐसा टेक्नोलॉजी जगत के न्यूज़ पोर्टल का मानना है।


निष्कर्ष :-

Google Pixel Fold 2 ये स्मार्टफोन एक फोल्डेबल स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में 12GB RAM और 256GB का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इसके साथ बढ़िया डिस्प्ले और अछि वीडियो और सेल्फी लेने के लिए फ्रंट और रियर में अच्छा कैमरा दिया है। Google Pixel Fold 2 Review in Hindi में हमने आपको सम्पूर्ण जानकारी पहुचाने की कोशिश की है। यह जानकारी आपको यह स्मार्टफोन खरीदने में आपकी मदत करेगी।


Google Pixel Fold 2 Review in Hindi ये पूरा पढ़ा होगा और आपको इसमें कुछ सवाल है तो आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। आशा करते है की आपको Google Pixel Fold 2 Review in Hindi की यह जानकारी अच्छी लगी होगी।

Leave a Comment