Vivo T3x Review in Hindi | जानिए सम्पूर्ण जानकारी

Vivo T3x Review in Hindi : भारतीय बाजार में स्मार्टफोन कंपनी वीवो एक नया स्मार्ट फ़ोन लांच करने जा रही है। जो लोग एक मिड रेंज वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते है, उनके लिए यह स्मार्टफोन एक बढ़िया फ़ोन हो सकता है। इस स्मार्टफोन की कीमत लगभग 12499-16499 हजार तक हो सकती है। अब हम देखेंगे Vivo T3x के फीचर्स, डिज़ाइन, कैमरा और आपके लिए ये स्मार्टफोन कितना उपयोगी हो सकता हैं।

Vivo T3x Review in Hindi

Vivo T3x Review in Hindi

डिज़ाइन :-

Vivo T3x का डिज़ाइन बहुत ही ज्यादा स्टाइलिश और प्रीमियम होगा और इस स्मार्टफोन का बैक और फ्रेम पॉलीकार्बोनेट से बनाया गया है उसीके साथ बैक में मैट फिनिशिंग दिया गया है। इस स्मार्टफोन का डिज़ाइन अभी के ट्रेंड के हिसाब से बनाया है और ये फ़ोन 7.99mm इतना पतला और 199gm वजन है। इसके फिंगरप्रिंट की बात करे तो इसे लॉक बटन पे ही फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है। इस स्मार्टफोन में स्टेरिओ स्पीकर दिया है। Vivo T3x का कैमरा मोड्युल सर्कुलर दिया है और बहुत ही शाइन करता है जो इस रेंज के सभी स्मार्टफोन्स से अलग दिखता है।


डिस्प्ले :-

Vivo T3x Review in Hindi आर्टिकल में अभी हम Vivo T3x डिस्प्ले के बारे में बात करेंगे। इस स्मार्टफोन में 6.72 इंच का फुल HD डिस्प्ले और 120Hz का रिफ्रेश रेट दिया है। साथ में 1000 nits की पीक ब्राइटनेस भी दी है, मतलब आप फ़ोन घर के बाहार धुप में भी आसानी से उपयोग कर सकते है, इसमें 1000 nits की पीक ब्राइटनेस फ़ोन चलने में आपकी मदत करेगी। यह एक पंच होल डिस्प्ले है। इस डिस्प्ले में क्विक एक्सेस भी दिया है। मतलब इस स्मार्टफोन में एक अच्छा डिस्प्ले दिया है, जो आपको इस प्राइस रेंज में मिलेगा।


कैमरा :-

Vivo T3x Review in Hindi में कैमरा के बारे में हम बात करेंगे। इस स्मार्टफोन के रियर में ड्यूअल कैमरा सिस्टम दिया है, जिसमे मैन कैमरा 50MP का और 2MP का BOKEH कैमरा दिया है। फ्रंट कैमरा की बात करे तो इसमें 8MP का सेल्फी कैमरा दिया है। इस सेल्फी कैमरा से आप अच्छी सेल्फीज़ और वीडियो कॉलिंग का आनंद ले सकते है।


बॅटरी :-

Vivo T3x Review in Hindi में बॅटरी के बारे में हम बात करेंगे। कंपनी ने इस स्मार्टफोन में 6000mAh की बैटरी दी है और इसके साथ 44W का फ़ास्ट चार्जिंग भी दी गयी है। इसको फुल चार्ज होने में लगभग एक से डेढ़ घंटा लग सकता है।


सॉफ्टवेअर :-

Vivo T3x में एंड्रॉइड 14 मिलेगा जो बेस है Funtouch OS पे।


परफॉरमेंस :-

Vivo T3x Review in Hindi में अब हम परफॉरमेंस के बारे में बात करेंगे। Vivo T3x में स्नैपड्रैगन 6 Gen 1 दिया गया है। इस स्मार्टफोन में तीन RAM के विकल्प है जिसमे 4GB, 6GB और 8GB और स्टोरेज में 128GB ये एक विकल्प है।


यह भी पढ़िए :- IPL 2024: TATA PUNCH EV ( इलेक्ट्रिक वेरिएंट ) बनी इस सीजन की आधिकारिक कार

Xiaomi Civi सीरीज अब भारत में लॉन्च हो रही है

Samsung Galaxy M55 Review in Hindi

Vivo T3x Specification :-

Vivo T3x Review in Hindi
Category Specifications
DisplaySize :- 6.72 inches, LCD Screen Resolutions :- 1080*2408 pixels
Camera50MP + 2MP (Dual Rear Camera)
8MP (Front Camera)
TechnicalAndroid 14
Chipset :- Qualcomm Snapdragon 6 Gen 1
2.2 GHz, Octa Core Processor
RAM :- 4GB + 4GB Virtual RAM
128GB Memory
Battery6000 mAh
44W Fast Charging
Connectivity4G, 5G, VoLTE
Bluetooth v5.1, Wi-Fi
Vivo T3x Review in Hindi | Table Source :- SMARTPRIX

निष्कर्ष :-

Vivo T3x Review in Hindi में Overall देखा जाये तो इसमें 6000mAh की बैटरी के साथ इस फ़ोन को काफी स्लिम भी किया है, इसके एक अच्छा प्रोसेसर भी दिया है। डिस्प्ले की बात करे तो इस प्राइस रेंज में एक बढ़िया डिस्प्ले भी दिया है। Vivo T3x Review in Hindi में हमने आपको सम्पूर्ण जानकारी पहुचाने की कोशिश की है और यह जानकारी आपको यह स्मार्टफोन खरीदने में आपकी मदत करेगी।


Vivo T3x Review in Hindi यह आर्टिकल पूरा पढ़ने के बाद आपको इसमें कुछ सवाल है तो, आप कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। आशा करते है की आपको Vivo T3x Review in Hindi की यह जानकारी अच्छी लगी होगी।

Leave a Comment