IPL 2024 – SRH Vs MI में किसकी होगी जीत ?

IPL 2024 के 8 वे मुकाबले में अब SRH vs MI की होगी भिड़त में अबतक दोनों टीमों ने एक-एक मैच खेले है और दोनों टीम अपने अपने पहले जीत के लिए मैदान में उतरेंगी।

SRH Vs MI

मुंबई इंडियंस गुजरात के खिलाफ ६ रन से हारी है. गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 169 का लक्ष दिया और मुंबई की टीम उस लक्ष का पीछा करते हुए 162 रन्स ही बना पाई और IPL 2024 में गुजरात ने अपनी पहली जीत हासिल की है। अब गुजरात की टीम 7 वे मुकाबले में चेन्नई से भिड़ेगी (CSK Vs GT) उसीके साथ कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 209 रन का लक्ष दिया था और उस लक्ष का पीछा करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने 204 रन ही बनाए और ये मैच 4 ऋणों से हार गए।

(SRH Vs MI) IPL 2024 – जानिए दोनों टीमों के बारे में।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)

SRH Vs MI

IPL 2024 में पैट कमिंस सनराइजर्स हैदराबाद टीम की कप्तानी करेंगे, लेकिन KKR के मैच में कुछ कमाल नहीं कर पाए और अपने टीम को हार से बचा नहीं पाए। सनराइजर्स के विकेटकीपपर Heinrich Klaasen ने 217.24 के स्ट्राइक रेट से 29 गेंदों में 63 रन्स बनाये, इस टीम में घातक बल्लेबाजी के लिए मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और आइडें माक्रम जाने जाते हैं। घातक गेंदबाजी में देखे तो पैट कमिंस खुद कप्तान और उनके साथ भुवनेश्वर कुमार, मार्को जनसेन, नटराजन और मयंक मारकंडे ये है, नटराजन ने KKR के खिलाफ 3 विकेट्स लिए है।

मुंबई इंडियंस (MI)

SRH Vs MI

IPL 2024 में मुंबई इंडियंस अपने नए यानि हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में खेलेंगे बल्लेबाजी में बात करे तो इसमें सबसे घातक बल्लेबाज है जो SRH को परेशान कर सकते है वो है मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा जो अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के कारन जाने जाते हैं और उनका साथ देंगे विकेटकीपपर ईशान किशन, डेवल्ड ब्रेविस, नमन धीर और तिलक वर्मा। गेंदबाजी में SRH को परेशान कर सकते है वो है यॉर्कर किंग कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह और उनको साथ देंगे हार्दिक पंड्या, लुक वुड, शम्स मुलानी और अपने स्पिन से परेशान कर सकते है वो है पियूष चावला। ऐसे मुंबई इंडियंस के खिलाडी है जो सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ (SRH Vs MI) भारी पद सकते है।

अब जानेंगे IPL सफर में ये दो टीम कितनी बार आमने-सामने (SRH Vs MI) खेली है

अबतक सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस (SRH Vs MI) 21 बार आमने-सामने खेली है, जिसमे मुंबई इंडियंस ने 12 मैचों में जीत हासिल की है और 9 मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत हासिल की है, इस 21 मैचों में मुंबई का Highest स्कोर 235 और सनराइजर्स हैदराबाद का Highest स्कोर 200 है। अगर देखा जाये अभीतक के सफर को तो मुंबई इंडियंस कभीभी हैदराबाद पे भारी पड़ सकता है। लेकिन यह IPL 2024 है और नया मैच तो देखेंगे की ये मैच जितने की सम्भावना कोनसे टीम की हैं।

अब जानेंगे मौसम के साथ पीच की स्थिति

यह मुकाबला राजीवगांधी आंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाला है और कल यहाँ आसमान साफ रहने की संभावना है, यहाँ पे जो पिच है वो सपाट है और इसका फायदा बल्लेबाजों को होने की सम्भावना है। उसीके साथ गेंदबाजों को ज्यादा मेहनत करनी होगी, यहाँ खेले गए अभी के मुकाबले की बात करे तो टॉस जितने पे पहले गेंदबाजी लेके स्कोर का पीछा करना पसंद करते हैं। इस पिच पर पहले कुछ ओवर में गेंदबाजों को फायदा हो सकता हैं, इसी कारन टॉस जितने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं।

अब जानेंगे कि SRH Vs MI 2024 के मुकाबले में कौन जीत सकता है

यह मुकाबला IPL 2024 का 8 मुकाबला है और ये मैच सनराइजर्स हैदराबाद के घरेलु मैदान पे खेलने वाले है मतलब सनराइजर्स हैदराबाद को एक प्लस पॉइंट होगा लेकिन बात करे अबतक के IPL सफर की तो मुंबई इंडियंस सनराइजर्स पे भारी पड़ सकते है और साथ में बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखि जाये तो मुंबई इंडियंस ही भारी पड़ सकती है। यानि कहे तो यह मुकाबला मुंबई इंडियंस जितने सम्भावना 70 प्रतिशत है और उसीके साथ IPL 2024 की पहली जीत हासिल कर सकते है।

Leave a Comment