IPL 2024 – RR Vs DC Prediction | किसकी होगी जीत

IPL 2024 के 9 वे मुकाबले में अब RR Vs DC ये दो टीम होगी आमने-सामने, अबतक IPL 2024 में दोनों टीमों ने एक-एक मैच खेला है और इसमें दिल्ली की हार और राजस्थान की जीत हुई है, तो अब हम देखेंगे की IPL 2024 – RR Vs DC में कोनसे टीम की जीतने की सम्भावना हैं।

RR Vs DC

IPL 2024 | Delhi Capitals Previous Match Players Performance

अब हम देखेंगे की RR Vs DC में कोनसे टीम की जीतने की सम्भावना हैं। उसके पहले हम दोनों टीमों के इस सीजन में खेले गए मुकाबले के बारे में जानेंगे, दिल्ली ने इस सीजन का पहला मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था और इस मैच में दिल्ली को हर का सामना करना पड़ा। इस मैच में शाइ होप, अभिषेक और वार्नर ने अच्छी बल्लेबाजी करि थी और गेंदबाजी की बात करे तो कुलदीप यादव, खलील अहेमद और इशांत शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। राजस्थान की बात करे तो उन्होंने पिछला मुकाबला सुपर जाइंट्स के साथ खेला था और इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की जीत हुई थी। इस मैच में संजू सेमसन, रियान पराग और यशस्वी जैस्वाल ने बल्लेबाजी में कमाल दिखाया था। उसके बाद गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा और चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया था। अब देखना ये है की राजस्थान अपने जीत की दौड़ कायम रख पाती हैं या नहीं।

DC Batting :-

RR Vs DC
Name RunsBalls
Shai Hope3325
Abhishek Porel3210
David Warner2921
RR Vs DC | IPL 2024 DC Top 3 Batting Performance Players

DC Bowling :-

Name WicketsOver
Kuldeep Yadav2/204
Khalil Ahmad2/434
Ishant Sharma1/162
RR Vs DC | IPL 2024 DC Top 3 Bowling Performance Players

IPL 2024 | Rajasthan Royals Previous Match Players Performance

RR Batting :-

RR Vs DC
Name RunsBalls
Sanju Samson8252
Riyan Parag4329
Yashasvi Jaiswal2412
RR Vs DC | IPL 2024 RR Top 3 Batting Performance Players

RR Bowling :-

Name WicketsOver
Trent Boult2/354
Sandeep Sharma1/223
Yazuvendra Chahal1/253
RR Vs DC | IPL 2024 RR Top 3 Bowling Performance Players

राजस्थान Vs दिल्ली (RR Vs DC) अबतक का आमने सामने का रिकॉर्ड देखेंगे

दिल्ली कॅपिटल्स DC और राजस्थान रॉयल्स के बिच 27 मुकाबले खेले है , दिल्ली ने 13 मुकाबले में तो राजस्थान ने 14 मुकाबले में जीत हासिल की है। देखा जाये तो लगभग बराबरी का रिकॉर्ड है, लेकिन इन 27 मैच में के पिछले 10 मुकाबले के बारे में देखे तो राजस्थान ने 3 में और दिल्ली ने 7 मुकाबले में जीत हासिल की है। मतलब यहाँ दिल्ली का पॉजिटिव पॉइंट ऑफ़ व्यू होगा इस मैच का देखने का।

Head To Head Record :-

Rajasthan Royals (RR) Delhi Capitals (DC)
Total Matches Played2727
Won1413
Highest Score 222207
RR Vs DC | Head To Head Record

RR Vs DC | IPL 2024 – जानिए दोनों टीमों के बारे में

राजस्थान रॉयल्स RR

RR Vs DC

IPL 2024 में RR की कमान संजू सेमसन के हात में है, अगर बल्लेबाजी में देखे तो संजू सेमसन खुद कप्तान और उनका साथ देंगे ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जैस्वाल, जोस बटलर और पराग ये सब दिल्ली के गेंदबाजों को परेशान कर सकते है। और गेंदबाजी में देखे तो ट्रेंट बोल्ट प्रमुख गेंदबाज हैं और उनका साथ देंगे अश्विन, चहल, संदीप शर्मा और नांद्रे ये सब दिल्ली के बल्लेबाजों को परेशां कर सकते हैं।

दिल्ली कैपिटल्स DC

RR Vs DC

IPL 2024 में DC की कप्तानी ऋषभ पंत के हात में दे दी है, दिल्ली के बल्लेबाजी में डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, होप और कप्तान पंत ये सब तहलका मचा सकते हैं । खलील अहमद, इशांत शर्मा, मिचेल मार्श, अक्सर पटेल और कुलदीप यादव ये सब राजस्थान के बल्लेबाजों को परेशां कर सकते हैं।

RR Vs DC | मौसम के साथ पीच की स्थिति जानेंगे

यह मैच जयपुर के स्वामी मानसिंघ स्टेडियम में होने वाला है, यहाँ पे बैटिंग कंडीशन देखे तो Low Scoring Condition है और यहाँ पे एवरेज स्कोर 150 के आसपास बन सकता है। यहाँ पे बॉल स्विंग होने की सम्भावना ज्यादा है।

IPL 2024 | RR Vs DC का मुकाबला जीतने की सम्भावना किसकी हैं

ऊपर के सब पॉइंट्स को देखा जाये तो मुकाबला बराबरी का होने वाला हैं, फिर भी हम आपको बता दे की पिछले रिकार्ड्स को देख कर, उसीके साथ बल्लेबाजी और गेंदबाजी प्रदर्शन को देख कर ये मुकाबला राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम जीतने की सम्भावना ज्यादा है।

यह भी पढ़िए :- IPL 2024: TATA PUNCH EV ( इलेक्ट्रिक वेरिएंट ) बनी इस सीजन की आधिकारिक कार

Olympic 2024 : Asian Tiger मच्छर फ्रांस के लिए एक चिंता का विषय

Leave a Comment