CSK VS GT

IPL 2024 के 7 वे मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस (CSK VS GT) होगी आमने सामने, दोनों टीम ने अबतक एक – एक मैच खेले है जिसमे दोनों टीम ने जीत हासिल की हैं । इस आईपीएल सीजन में दोनों टीम नए कप्तान के साथ ग्राउंड पे उतरेगी।

IPL 2024 में गुजरात (GT) की कमान शुभमण गिल और चेन्नई(CSK) की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथ में है। आज हम देखेंगे की कोनसी टीम अपने सामने वाली टीम पे भारी पड़ेगी। सबसे महत्वपूर्ण बात की मैच चिदंबरम स्टेडियम पे होने वाली है और ये चेन्नई (CSK) का होम ग्राउंड हैं। तो चेन्नई के पास एक प्लस पॉइंट है , तो आइये देखते है की ये मैच कोनसी टीम जीतने की सम्भावना हैं।

IPL 2024 – जानिए दोनों टीमों के बारे में।

चेन्नई सुपर किंग्स ( CSK )

CSK VS GT

IPL 2024 में चेन्नई का नेतृत्व अब ऋतुराज गायकवाड़ के हाथ में है और साथ ही में महेंद्र सिंह धोनी भी है जिन्होंने अबतक के IPL में वो अपने कप्तानी के कारन पहचाने जाते है। रविंद्र जडेजा सामने वाले टीम को एक घातक बल्लेबाज, गेंदबाज़ और अच्छे क्षेत्ररक्षक भी है,चेन्नई के पास एक घातक बल्लेबाजी के साथ घातक गेंदबाजी भी है।

गुजरात टाइटंस ( GT )

CSK VS GT

IPL 2024 में गुजरात का नेतृत्व शुभमण गिल के हाथ में है। मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति टीम को रहेगी लेकिन राशिद खान स्पिन से चेन्नई को कठिनाई में डाल सकते हैं। इनकी बल्लेबाजी भी घातक हैं।

पीच की स्थिति

चिदंबरम स्टेडियम स्पिन के लिए मदतगार है और अबतक यहाँ पे खेले हुए मैचेस में 246 का सबसे बड़ा स्कोर बनायागया हैं और ये स्कोर चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2010 में बनाया हैं. इससे ये साबित होता है की स्पिनर्स को ये पिच साथ देती है तोह क्या इसका फायदा CSK के रविंद्र जडेजा उठाएंगे या फिर GT के राशिद खान उठायेंगे।

आइये हम जानेंगे IPL सफर में ये दो टीम कितनी बार आमने-सामने (CSK VS GT) आई

अबतक के IPL सफर में ए दो टीम ५ बार आमने – सामने आई है। इन ५ मैचों में ३ मैचों में गुजरात टाइटंस और २ मैचों में चेन्नई सुपरकिंग्स ने जीत हासिल की है। २०२२ के आईपीएल सीजन में गुजरात ने २ मैच चेन्नई के साथ खेली और इसी दोनों मैच में गुजरात ने जीत हासिल की , एक मैच में ३ विकेट्स से और दूसरे मैच में ७ विकेट्स से जीत हासिल की, इसके बाद फिर से आईपीएल २०२३ में यह दोनों टीम ३ बार आमने सामने आई और इस ३ मैच में से १ मैच में गुजरात ने ५ विकेट्स से और चेन्नई ने २ मैच में जीत हासिल की उनमें से १ मैच में १५ रन्स से और दूसरे मैच में ५ विकेट्स से जीत हासिल की।

इस मैच में कोनसे खिलाडी अच्छा प्रदर्शन दिखाएंगे

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की के बल्लेबाजी देखे तो उसमें ऋतुराज गायकवाड़, शिवम दुबे और रचिन ये घातक बल्लेबाजी कर सकते हैं। गेंदबाजी देखे तो दीपक चाहर मुस्तफिजुर रहमान और रविद्र जड़ेजा ये घातक गेंदबाजी कर सकते हैं और पिचले मैच में मुस्तफिजुर ने 4 विकेट लिए।

गुजरात टाइटंस (GT) के बल्लेबाजी में कप्तान शुभमन गिल, साहा और साई सुदर्शन इनका प्रदर्शन अच्छा हो सकता है, गेंदबाजी में राशिद खान एक स्पिनर के रूप में सब पे भारी पड़ सकते हैं उनको मोहित शर्मा का साथ मिल सकता है

अब जानेंगे कि CSK VS GT मैच कौन जीत सकता है

ये मैच IPL 2024 का 7 मुकाबला है और ये मैच चेन्नई के घरेलु मैदान पे खेलने वाले है मतलब चेन्नई का एक प्लस पॉइंट होगा इसके साथ बल्लेबाजी और गेंदबाजी देखि जाये तो CSK GT पे भरी पड़ सकती है। यानि CSK अपनी दूसरी जीत हासिल कर सकती है।

Leave a Comment