Tiger Shroff Movies 2012-2024 | जानिए अबतक की फिल्मी सफर के बारे में

Tiger Shroff

Tiger Shroff का नाम हेमंत श्रॉफ है और उनका जन्म २ मार्च १९९० में आयशा जी और जैकी श्रॉफ के घर हुआ था। जैकी श्रॉफ जी एक अभिनेता है और आयशा जी एक निर्माता है और ये बॉलीवुड इंडस्ट्री में काम करते है। उनकी तीन साल छोटी एक बहन है उनका नाम कृष्णा है।

Tiger Shroff एक अभिनेता है, वह गायक और नर्तक भी हैं, टाइगर श्रॉफ जी का जन्म २ मार्च १९९० में हुआ। जॉकी श्रॉफ उनके पिताजी है और आयशा दत्त उनकी माँ है ,और ये दोनों भी हिंदी फिल्म उद्योग मे काम करते हैं।


Tiger Shroff की फिल्में | Tiger Shroff Movies

Tiger Shroff

साल 2012 :-

Tiger Shroff जी की पहली फिल्म हीरोपंती है और ये फिल्म साल २०१२ में रिलीज़ हुई थी,उनोने बहुत अछि रोमांटिक और एक्शन प्रदर्शन किया था,हीरोपंती फिल्म के लिए स्टार डेब्यू ऑफ़ द ईयर – मेल IIFA अवार्ड भी जीता।


साल 2016 :-

Tiger Shroff जी ने मार्शल आर्ट स्कूल पे आधारित २०१६ में बागी फिल्म में नाडियाडवाला जी और सब्बीर जी के साथ काम किया है। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर जी ने भी काम किया है। २०१६ में बागी फिल्म ने दुनिया में बहुत अच्छी कमाई की थी। बागी फिल्म की वजह से उनको रेमो डिसूज़ा की फिल्म सुपरहेरो ए फ्लाइंग जट में काम मिला। इसमें एक शिक्षक के रूप में भूमिका की , इस फिल्म में इनको सुपर पावर हासिल होती है। किसी कारन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पायी यानि की असफल रही। टाइगर ने २०१७ में मुन्ना माइकल में काम किया है,ये फिल्म डांस पर आधारित हैं। सब्बीर जी के साथ इस फिल्म में काम किया था।


साल 2018 :-

बागी के बाद Tiger Shroff ने बागी २ में काम किया,इसमें दिशा पटानी अभिनेत्री का किरदार अदब किया है। इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ ने एक सेना अधिकारी का काम किया है इसमें उनकी पहेली प्रेमिका की लापता हुई बेटी को खोजने के मिशन पर जाते हैं। और बाघी २ फिल्म बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में २०१८ की मोटा पैसा बनाने वाली फिल्म्स में एक होगई। बाघी २ ने अपने भारत में US$२१ मिलियन इतना पैसा बनाया।


साल 2019 :-

टाइगर श्रॉफ ने २०१९ में स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर -२ में काम किया जो की स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर का दूसरा पार्ट है। इस फिल्म में टाइगर ने कॉलेज के स्टूडेंट का रोले प्ले किया था और उनका नाम रोहन सचदेव था।उसी वर्ष में एक्शन थ्रिलर फिल्म वॉर में भी काम किया है। इस फिल्म में ह्रितिक रोशन ने भी काम किया है। इसी तरह टाइगर के करियर की ज्यादा कमाई और ब्लॉकबस्टर रहने वाली एक फिल्म यह भी है।


साल 2022-2023 :-

२०२१ में करोना के कारन इंडस्ट्री से कोई भी फिल्म रिलीज़ नहीं हुई। २०२२ में हीरोपंती २ में Tiger Shroff ने अभिनय किया लेकिन हीरोपंती २ बॉक्स ऑफिस पर कमाई नहीं कर पायी, क्यों की उसकी कहानी में उतना दम नहीं था। टाइगर ने इस फिल्म में बहुत ही बढ़िया स्टंट्स किये थे। ये साल ख़तम होते ही २०२३ में उनोने कृति सनोन के साथ मिलके गनपथ फिल्म में अभिनय किया, यह फिल्म एक एक्शन फिल्म थी इसमें टाइगर ने बहुत बढ़िया अभिनय किया था।


Tiger Shroff की Upcoming फिल्में

टाइगर के अपकमिंग फिल्म में अप्रैल में आने वाली बड़े मियाँ छोटे मियाँ और सिंघम अगैन ये दो फिम शामिल है। Bade Miyan Chote Miyan में टाइगर के साथ अक्षय कुमार, सोनाक्षी सिन्हा, मनुशी चिल्लर,जान्हवी कपूर ये लीड करेंगे। इस फिल्म को अली अब्बास ज़फर जी ने डायरेक्ट है और इसका बजेट 350 करोड़ रुपये है।

सिंघम अगेन को रोहित शेट्टी जी ने डायरेक्ट कीया है और इस में टाइगर के साथ अजय देवगन, अक्षय कुमार, रणवीर सिंह, दीपिका पदुकोन, अर्जुन कपूर, करीना कपूर खान, जैकी श्रॉफ ऐसे सब बड़े एक्टर्स के साथ ये फिल्म बन रही हैं। ये फिल्म 2024 में 16 अगस्त को दर्शको के सामने आएगी।

Official Trailer :- Bade Miyan Chote Miyan

यह भी पढ़े :- IPL 2024: TATA PUNCH EV ( इलेक्ट्रिक वेरिएंट ) बनी इस सीजन की आधिकारिक कार

Olympic 2024 : Asian Tiger मच्छर फ्रांस के लिए एक चिंता का विषय

Leave a Comment